टाटा पंच ईवी को एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, इस बार डिज़ाइन में कुछ बदलाव किए गए हैं। इलेक्ट्रिक मिनी एसयूवी के एक्सटीरियर और इंटीरियर को देखा जा सकता है, जिससे नई जानकारी मिलती है।
टाटा पंच ईवी का डिज़ाइन और बैटरी
टाटा पंच ईवी में आगे की तरफ एक रिप्रोफाइल एलईडी डीआरएल मिलता है, जो कर्व का पूर्ण-चौड़ाई संस्करण होने की संभावना है। ऐसा लगता है कि इसके नीचे की हेडलाइट इकाइयां भी ऊपर की ओर बढ़ गई हैं। 2023 हैरियर के दर्पणों को भी शामिल किया गया था, साथ ही 360-डिग्री कैमरा सिस्टम के लिए एक आवरण भी शामिल किया गया था।
जासूसी तस्वीरों के अनुसार, पंच ईवी पर मिश्र धातु के पहिये आईसीई-संचालित पंच से अलग होंगे। नए इलेक्ट्रिक पंच टेस्ट म्यूल्स में पिछले वाले के विपरीत पांच स्पोक होंगे, जिनका डिज़ाइन ICE पंच के समान था। ऐसा प्रतीत होता है कि नई परीक्षण कार में रियर डिस्क ब्रेक भी हैं।
टाटा पंच ईवी के स्पेसिफिकेशन का अभी खुलासा नहीं किया गया है। पंच ईवी, अधिकांश टाटा ईवी की तरह, मानक और लंबी दूरी के कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध होगी। हमारा अनुमान है कि Tigor EV की 26kWh बैटरी स्टैंडर्ड मॉडल में उपलब्ध होगी, जबकि Nexon EV की 30.2kWh बैटरी लॉन्ग रेंज मॉडल में उपलब्ध होगी।
टाटा पंच ईवी का इंटीरियर डिजाइन
अंदर देखने पर पंच के लिए एक संशोधित दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील का पता चलता है। नया स्टीयरिंग व्हील पिछले साल कर्व एसयूवी कॉन्सेप्ट के साथ शुरू हुआ और भविष्य में टाटा के सभी वाहनों में इसका इस्तेमाल किया जाएगा। पंच के अलावा, नेक्सॉन की जासूसी तस्वीरों से पंच के समान दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील डिज़ाइन का पता चला।
इंफोटेनमेंट सिस्टम वाले हिस्से को छिपा दिया गया है, जिससे हमें विश्वास हो गया है कि यह वर्तमान 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है। पंच ईवी में डिस्प्ले के साथ एक रोटरी गियर चयनकर्ता, एक स्वचालित पार्किंग ब्रेक, समायोज्य पुनर्योजी ब्रेकिंग, एक वायरलेस फोन चार्जर और नेक्सॉन ईवी मैक्स की तरह एक सनरूफ भी होगा। टाटा पंच ईवी की कीमत 12 लाख रुपये से 16 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद है।