दिल्ली : बीएमडब्ल्यू मोटरराड ने ब्रांड की तीसरी एम मोटरसाइकिल एम 1000 एक्सआर का अनावरण किया है, साथ ही 2024 एस 1000 एक्सआर का एक उच्च-प्रदर्शन संस्करण भी पेश किया है, जो इसका प्रीमियर भी है। जबकि दोनों मोटरसाइकिलों में 999 सीसी इंजन हैं, एम 1000 एक्सआर प्रदर्शन संवर्द्धन के परिणामस्वरूप उच्च शक्ति पैदा करता है। एम को अतिरिक्त रूप से एस 1000 एक्सआर की तुलना में कॉस्मेटिक अपग्रेड और अतिरिक्त उपकरण प्राप्त होते हैं। मोटरसाइकिलें वर्तमान में विशेष रूप से विदेशी बाजार में उपलब्ध हैं।
S 1000 मोटरसाइकिल अब पहले की तुलना में 10 मिमी ऊंची है, और सीट को लंबे समय तक बैठने के लिए अधिक उपयुक्त बनाने के लिए फिर से डिजाइन किया गया है। नए रंग विकल्प और पुन: डिज़ाइन किए गए ग्राफिक्स एस 1000 एक्सआर के अन्य संवर्द्धन में से हैं।
दमदार लुक
अपनी काली रंग योजना और एम-विशिष्ट पेंटवर्क के साथ, एम 1000 एक्सआर एस 1000 एक्सआर के दुष्ट जुड़वां जैसा दिखता है। मोटरसाइकिल में हल्के एल्यूमीनियम पहिये और एम विंगलेट हैं, जो अतिरिक्त डाउनफोर्स उत्पन्न करने में मदद करते हैं। 6.5 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर एस 1000 एक्सआर जैसा ही है, हालांकि स्टार्ट-अप फ़ंक्शन और रेव काउंटर में अलग एनिमेशन हैं। ग्राहक एम कॉम्पिटिशन पैकेज भी चुन सकते हैं, जो पहियों, फ्रंट फेंडर, चेन गार्ड और साइड पैनल जैसे एम-कार्बन टुकड़ों की बदौलत मोटरसाइकिल का वजन तीन किलोग्राम कम कर देता है।
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मोटरसाइकिलों को सामने की ओर एक अपसाइड-डाउन फोर्क कॉन्फ़िगरेशन और पीछे की ओर एक डबल-साइड स्विंग आर्म द्वारा निलंबित किया जाता है, जो दोनों सिरों पर विद्युत रूप से समायोज्य होते हैं। एम 1000 एक्सआर में डायनेमिक डंपिंग कंट्रोल (डीडीसी) भी है, जो सवारी की स्थिति को बेहतर ढंग से पूरा करने के लिए सस्पेंशन को स्वचालित रूप से समायोजित करता है। दूसरी ओर, एम 1000 एक्सआर में रेडियल हैंड ब्रेक पंप के साथ एम ब्रेक और फ्रंट में 320 मिमी डुअल डिस्क व्यवस्था और पीछे 265 मिमी सिंगल डिस्क सेटअप है।
BMW M 1000 XR फीचर्स
दूसरी ओर, एस 1000 एक्सआर में आगे की तरफ 320 मिमी डुअल डिस्क लेआउट और पीछे की तरफ छोटा 220 मिमी सिंगल डिस्क सेटअप है। दोनों मोटरसाइकिलें लीन-सेंसिटिव एबीएस और ट्रैक्शन कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल और व्हीली कंट्रोल के साथ मानक आती हैं। लॉन्च कंट्रोल और पिट लेन लिमिटर फ़ंक्शंस के साथ, एम 1000 एक्सआर में ब्रेक स्लाइड असिस्ट फ़ंक्शन मिलता है जो राइडर को मोड़ में ब्रेक लगाने की अनुमति देता है।
दोनों मोटरसाइकिलें 999 सीसी इनलाइन-4 मिल द्वारा संचालित हैं, जो ब्रांड के कई अन्य मॉडलों में भी पाई जाती है। दूसरी ओर, एम 1000 एक्सआर 199 हॉर्सपावर पैदा करता है, जो एस 1000 एक्सआर से 31 बीएचपी अधिक है, छोटे गियर अनुपात, एक अनुकूलित वायु सेवन, एक हल्का निकास प्रणाली और 14,600 आरपीएम की उच्च रेव रेंज के कारण। दोनों मोटरसाइकिलें 6-स्पीड ट्रांसमिशन और बाई-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर से लैस हैं। S 1000 XR में चार राइड मोड हैं: रेन, रोड, डायनामिक और डायनामिक प्रो, जबकि M 1000 XR में एक और है।
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